BusinessesEducationNetwork MarketingNews

Follow this method when your team members do not come to the meeting जब आपके टीम के लोग मीटिंग में ना आयें तो अपनाएँ यह तरीका

Follow this method when your team members do not come to the meeting. आज के इस लेख में मैं आप सभी को बताऊंगा कि किस तरह से आप अपने डाउन लाइन को अपने मीटिंग अपने सेमिनार में बुला सकते हैं ?

क्या आपके डाउन लाइन भी आपके मीटिंग में नहीं आते हैं कोई सेमिनार अटेंड नहीं करते हैं वह हमेशा कुछ ना कुछ आपको एक्सक्यूज देते रहते हैं ?

या फिर क्या आपके डाउन लाइन आपसे यह भी बोलते हैं कि आज मैं मीटिंग में नहीं आ पाऊंगा क्योंकि आज ऑफिस में बहुत काम है ?

तो क्या आपको भी ऐसे डाउन लाइन मिलते हैं ?

सबसे पहले तो मैं आप सभी को यह समझाना चाहूंगा कि आप यह देखिए कि क्या आपके डाउन लाइन इससे पहले कोई भी मीटिंग या सेमिनार अटेंड किए थे या नहीं ?

Follow this method when your team members do not come to the meeting-min

अगर आपके डाउन लाइन इससे पहले कभी भी कोई भी मीटिंग या कोई भी सेमिनार अटेंड नहीं किया है और आप पहली बार इनवाइट कर रहे हैं तो वह नहीं आ रहा है तो यह जेनुइन बातें हैं इसमें आपकी कोई भी गलती नहीं है,

और अगर आप उसको इससे पहले भी किसी मीटिंग में बुला चुके हैं और वह आ चुका है किसी सेमिनार में भी आ चुका है ,किसी प्रोडक्ट ट्रेनिंग में आ चुका है और दोबारा जब आप बुला रहे हैं तो वह आपके साथ किसी भी मीटिंग में नहीं आ रहा है,

तो इसका मतलब यह है कि इसमें आप की गलती है आप कुछ ना कुछ गलती किए हैं।

यानी कि आप उसको किसी ऐसे मीटिंग में किसी ऐसे सेमिनार में बैठा दिए थे जो उनके समझ से बाहर था।

हो सकता है कि जब वो गेस्ट नया-नया जॉइन किया था तभी आप उसको लीडरशिप ट्रेनिंग बैठा दिए थे जो उनको समझ में ही नहीं आया।

तो अगर आप ऐसे कर देते हैं तो दोबारा आपके कहने पर वह डाउन लाइन आपके बिजनेस में नहीं आएगा।

क्योंकि आप उस डाउन लाइन का समय बेस्ट करवा चुके हैं जो भी दो से तीन घंटा उस मीटिंग में लगा है उस समय को आप उस डाउन लाइन का वेस्ट करवा चुके हैं।

इसलिए वह डाउन लाइन दोबारा आपके कहने पर मीटिंग में नहीं आएगा, अगर आप कुछ ऐसा किए हैं तो इसमें आपकी गलती है।

और अगर कोई डाउन लाइन आपके मीटिंग में आने से पहले किसी मीटिंग में नहीं गया है और आपकी मीटिंग में भी नहीं आ रहा है तो इसमें आपको सबसे पहले यह देखना होगा कि जिस भी डाउन लाइन को आप बुला रहे हैं उसको आप देखिए कि वह स्ट्रगल कहां कर रहा है उसकी नीड़ क्या है ?

अगर आप उसको प्रोडक्ट ट्रेनिंग में बुला रहे हैं और आपको यह पता है कि वह व्यक्ति सप्लीमेंट में काम कर रहा है लेकिन नहीं बेच पा रहा है तो आपको उससे कुछ इस तरीके से बात करना चाहिए।

जैसे कि आप उस व्यक्ति से बोल सकते हैं कि अगर मैं आपको एक ऐसी ट्रेनिंग में इनवाइट करूं जहां पर हर महीने आप कम से कम 35 से 40000 का सप्लीमेंट बेचना सीख सकते हैं तो क्या आप उस मीटिंग में आना चाहेंगे ?

या फिर अगर आपका कोई ऐसा डाउन लाइन है जो लोगों को प्लान दिखा रहा है लेकिन उसमें सफल नहीं हो पा रहा है,

यानी कि लोगों को ज्वाइन नहीं करा पा रहा है तो आप उससे कुछ इस तरीके से बात कर सकते हैं।

आप पूछ सकते हैं कि अगर मैं आपको एक ऐसी ट्रेनिंग में इनवाइट करूं जहां पर आप यह सीख सकते हैं कि हर रोज 2 से 3 लोगों को ज्वाइन कैसे कराना है तो क्या आप उस मीटिंग में आना चाहेंगे ?

मेरे कहने का मतलब यह है कि आप जिस भी डाउन लाइन को बुलाना चाहते हैं उससे आप कुछ इस तरीके से बात कीजिए कि उसके दिमाग में उसका इमेज बन जाए।

जिस चीज की उसे जरूरत है उसी के बारे में आप उससे बात कीजिए।

जो उस व्यक्ति का नीड है उसी के बारे में बता कर के आप उसको अपनी ट्रेनिंग मिला सकते हैं।

अगर आप ऐसे लोगों को इनवाइट करेंगे तो 100% लोग आपके मीटिंग में आएंगे।

क्योंकि सबसे पहले आप उनके नीड को समझकर इनवाइट कर रहे हैं।

तो इससे 100% चांस यही रहता है कि लोग आपकी मीटिंग में आ जाए।

नेटवर्क मार्केटिंग के अंदर आपको इवेंट को प्रमोट करना आना चाहिए।

क्योंकि इवेंट वह प्लेटफार्म होता है जहां पर एक नया व्यक्ति आकर सक्सेस को लाइव देख पाता है।

वह बहुत सारे लोगों से अपने आपको रिलेट कर पाता है वह यह सोचने लगता है कि यह कर सकता है तो मैं भी कर सकता हूं।

तो इसलिए आपको इवेंट को प्रमोट करना आना चाहिए आप जिस भी डाउन लाइन को बुला रहे हैं उस डाउन लाइन का आपको सबसे नीड पहले समझना पड़ेगा।

आपको यह देखना पड़ेगा कि वह किस एरिया में स्ट्रगल कर रहे हैं उसी एरिया को आपको हिट करना होगा।

अगर आप ऐसे करेंगे तो वह डाउन लाइन आपके साथ जरूर जुड़ेगा।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Follow this method when your team members do not come to the meeting जब आपके टीम के लोग मीटिंग में ना आयें तो अपनाएँ यह तरीका) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Follow this method when your team members do not come to the meeting जब आपके टीम के लोग मीटिंग में ना आयें तो अपनाएँ यह तरीका) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट www. पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button