Network MarketingBusinessesNews

Direct Selling Very Easy Business डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस कितना आसान काम है ऐसे समझाइये

Direct Selling Very Easy Business. आज के इस लेख में मैं आप सभी को बताऊंगा कि डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस इतना डिफिकल्ट क्यों लगता है? क्या सच में डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस सबसे कठिन काम है?

अगर आपसे भी कोई डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस का प्लान दिखाया था और आप भी यह डिसीजन ले लिए थे कि मुझे डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस करना है,

लेकिन 2 से 3 लोग आपसे यह बता दिए कि डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस तो बहुत डिफिकल्ट काम है यह काम आप से नहीं हो पाएगा।

इस बातों को सुनकर अगर आप डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस में काम करने से इंकार कर दिए हैं, आप यह डिसीजन ले चुके हैं कि डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस मुझसे नहीं हो पाएगा, क्योंकि यह बहुत ही कठिन काम है।

तो आपको इस बात को समझना बहुत ही ज्यादा जरूरी है क्योंकि आज के इस लेख में मैं आप सभी को ये सच्चाई बताऊंगा कि क्या वाकई में डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस बहुत डिफिकल्ट काम है?

Direct Selling Very Easy Business-min

जो लोग आपसे यह बोले थे कि डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस बहुत ही डिफिकल्ट काम है तो सबसे पहले तो आप उनकी जिंदगी में यह देखिए कि क्या अभी भी वह खरीदारी कर रहे हैं, क्या वह लोग आज भी अपने घर के लिए कुछ खरीदते हैं हर रोज, हर हफ्ते या हर महीने वह कुछ खरीदते हैं।

तो अगर आपको यह पता चलता है कि वह कुछ ना कुछ अपने घर के लिए हर हफ्ते या हर महीने जरूर खरीदते हैं तो आप यह मेरा विश्वास कीजिए कि डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस डिफिकल्ट चीज नहीं है।

उन लोगों के लिए तो और भी डिफिकल्ट नहीं है जो लोग खरीदने का काम करते हैं।

डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस उनके लिए डिफिकल्ट है जो लोग खरीदने का काम बिल्कुल भी नहीं करते हैं।

कुछ लोग तो डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस करने से पहले यह सोचते हैं कि डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस जोड़ने का काम है यहां मेंबर बनाना पड़ता है,

और अगर मैं आपसे ये कहूँ कि इसमें जोड़ने का काम नहीं होता है इस बिजनेस में खरीदना पड़ता है और हर वह व्यक्ति जो इस प्रोडक्ट को खरीद रहा है तो वो डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस के साथ जुड़कर बहुत अच्छा काम कर रहा है।

अब आप यह सोचेंगे कि कैसे?

महत्वपूर्ण बिन्दू

तो सबसे पहले तो मै आप सभी को यह समझाने की कोशिश करूंगा की जैसे कि कोई व्यक्ति कुछ बेच रहा है,

यानिकि कोई भी चीज जब बन रहा है मैन्युफैक्चर से लेकर के शॉपकिपर तक तो वहां पर किसको फायदा हो रहा है।

शॉपकीपर को फायदा हो रहा है और इस प्रोडक्ट से जुड़े जितने भी लोग हैं जैसे कि कंपनी का एंप्लॉय, कंपनी का मालिक इन सब को फायदा हो रहा है।

जब आप लोग कुछ प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो आपको उसमें से कुछ फायदा नहीं हो रहा यानी कि इस प्रोडक्ट से जो मुनाफा आ रहा है उससे आपको फायदा नहीं होगा लेकिन इस प्रोडक्ट को बेचने वाले जितने भी लोग हैं उन सब को फायदा हो रहा है।

तो सबसे पहले तो आप दुनिया के हर लोगों को दो हिस्सों में बांट दें एक खरीदने वाले और दूसरा बेचने वाले,

सबसे पहले तो आप इस बात को बहुत ही ध्यान से समझें की आप खरीदने वाले हैं और जो प्रोडक्ट खरीद रहे हैं उस प्रोडक्ट से दुकान वाले को फायदा हो रहा है और उस प्रोडक्ट के मालिक को फायदा हो रहा है।

लेकिन जितने भी लोग एक दूसरे से खरीद रहे हैं उन लोगों को एक दूसरे की खरीदारी से कोई फायदा नहीं हो रहा है।

इस बात को समझें की बेचने वाले को एक दूसरे से फायदा हो रहा है तो उसमें कोई भी प्रॉब्लम नहीं है,

लेकिन अगर खरीदने वाले को एक दूसरे से फायदा है तो लोग यह कहने लगते हैं कि यह तो नेटवर्किंग है यह काम तो मुझसे नहीं हो सकता है यह बहुत ही टॉफ काम है।

कल तक तो आप भी खरीद रहे थे लेकिन आपको फायदा नहीं हो रहा था एक दूसरे से खरीदारी का और आज आप उसे खरीद रहे हैं ,और भी लोग खरीद रहे हैं और हर खरीदने वाले को एक दूसरे की खरीदारी से फायदा हो रहा है तो क्या यह बहुत डिफिकल्ट काम हो गया आप तो पहले भी खरीद रहे थे और हमेशा खरीदेंगे।

आप जिंदगी की आखिरी सांस तक अपने घर परिवार के लिए कुछ ना कुछ खरीदने वाले ही हैं।

अगर एक खरीदार को दूसरे खरीदारी से फायदा हो रहा है तो क्या यह बहुत कठिन काम है इसमें बहुत ज्यादा मेहनत लग रही है।

यह किस तरह से बहुत डिफिकल्ट काम लग रहा है, आप खुद यह सोचिए कि अगर आपको एक दूसरे की खरीदारी से फायदा हो रहा है तो उसमें गलत क्या है।

और जहां तक बात है मेंबर मेकिंग की तो आज के समय में डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस कंपनी में मेंबर बनने के लिए कोई भी पैसा नहीं लगता है।

आप वहां पर खरीदारी करते हैं और ऑटोमेटिक आप डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस का मेंबर बन जाते हैं।

जब आप कुछ खरीदते हैं तो ऑटोमेटिक मेंबर बन जाते हैं मेंबर बनने के लिए कोई एक्स्ट्रा पैसा को नहीं देना पड़ता है।

जब आप कहीं से कोई चीज खरीदते हैं तो वहां पर आप मेंबर नहीं बनते हैं, क्योंकि वहां पर कोई भी ऐसी सिस्टम नहीं है मेंबर बनाने की।

वहां पर ऐसा कोई भी काम नहीं होता है कि यहां पर जितने भी ग्राहक आएंगे और जो प्रोडक्ट खरीदेंगे उससे जो मुनाफा होगा उस मुनाफे को सारे लोगों में बांट दिए जाएंगे ऐसा कोई भी सिस्टम नहीं है।

मान लीजिए कि अगर कोई ब्रांड कोई ऐसे सिस्टम बनाते हैं कि वहां पर जितनी भी खरीदार होंगे हर महीने वहां पर जितना भी मुनाफा निकल कर आएगा उस मुनाफे को सारे खरीदार को बांट दिया जाएगा तो आप ब्रांड की कोई भी चीज कहां से खरीदना चाहेंगे?

आप बार-बार वही जाएंगे जहां से आपको कुछ मुनाफा हो रहा है,

यहां पर तो मेंबर बनाने का कोई सवाल ही नहीं है सवाल यहां पर यह आता है खरीदने का, आप अपने आपसे यह सवाल कीजिए कि क्या आप जिंदगी में कभी भी कुछ नहीं खरीदेंगे।

आपको तो जिंदगी भर कुछ ना कुछ खरीदना ही पड़ता है तो फिर कैसे आपको यह लगता है कि डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस बहुत टॉफ काम है।

अगर इस बात को मैं आप सभी को सही शब्दों में समझा ना चाहूं तो यही कहूंगा कि अगर आपके लिए कोई भी चीज खरीदना टॉफ है तो डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस भी आपके लिए के लिए टॉफ है।

और अगर खरीदना आपके लिए बहुत ही आसान है तो डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस से अच्छा कोई भी व्यवसाय आपके लिए नहीं हो सकता है, जो आपको सच में बहुत कुछ दे सकता है।

इसलिए मैं आप सभी से यही कहना चाहूंगा कि आप किसी की बातों में मत आइए आप उनसे सीधे-सीधे यह पूछिए कि क्या आप अभी कुछ नहीं खरीद रहे हैं या आने वाले समय में क्या कुछ नहीं खरीदेंगे।

इस लेख में बताई गई सारी बातों को आप उन लोगों को समझाइए।

अगर बेचने वाले को एक दूसरे से फायदा हो रही है तो उसमें कोई भी प्रॉब्लम नहीं है और अगर खरीदने वाले को एक दूसरे की खरीदारी से फायदा हो जाए तो लोगों को प्रॉब्लम होने लगती है।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Direct Selling Very Easy Business डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस कितना आसान काम है ऐसे समझाइये) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Direct Selling Very Easy Business डायरेक्ट सेल्लिंग बिज़नेस कितना आसान काम है ऐसे समझाइये) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट www. पर Visit कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button