BusinessesNetwork MarketingNetwork Marketing Books

Shark Tank India Season 2 कब आएगा  Launch Date

shark tank india season 2 kab aayega,shark tank india season 2 Judges List, shark tank india season 2 Show Timing, Launch Date,shark tank india में कैसे जाएँ

दोस्तों अगर आपके अंदर भी जिंदगी में कुछ बड़ा करने का जुनून है या अपना बिजनेस करने का या एक बिजनेसमैन बनने का जुनून है तो दोस्तों आप भी सार्क tank इंडिया को जरूर देखते होंगे। अभी इंडिया में shark tank इंडिया का केवल सीजन 1 ही रिलीज हुआ है सीजन 2 भी अभी आने वाला है। दोस्तो आज इस आर्टिकल है हम जानने वाले है कि शार्क टैंक इंडियन सीजन 2 कब आएगा..? शार्क इंडियन सीजन 2 की judges List क्या है और शार्क टैंक इंडियन सीजन 2 की टाइमिंग क्या है शार्क टैंक इंडियन सीजन 2 मे कैसे जाए यानी शार्क टैंक इंडियन सीजन 2 से जुड़ी सभी जानकारी हम आपको आज के आर्टिकल में देंगे तो चलिए दोस्तो start करते हैं और जानते है shark tank india season 2 की जानकारी details में

shark tank india क्या है

महत्वपूर्ण बिन्दू

तो दोस्तों shark tank एक अमेरिकन बिजनेस reality टेलीविजन शो है यह show उन लोगों के लिए है जो जिंदगी में कुछ बड़ा हासिल करना चाहते हैं अपना बिजनेस करना चाहते हैं एंटरप्रेन्योर बनना चाहते हैं। अगर आप भी कोई बिजनेस कर रहे हो आपको उसके लिए फंडिंग की जरूरत है तो आप shark टैंक इंडिया में जा सकते हो और अपना बिजनेस मॉडल shark tank Indian के जज के सामने पेश करके उनसे funding rise कर सकते हो अगर उनको आपका बिजनेस मॉडल पसंद आता है,आपके बिजनेस में कुछ दम लग लगता है तो वहां आपके बिजनेस में अपना पैसा इन्वेस्ट करेंगे इसके बदले उनकी आपके बिजनेस में कुछ प्रतिशत की हिस्सेदारी रहती है। सार्क tank india में उपस्थित है जो भी जज होते हैं वह एक बड़े एंटरप्रेन्योर होते हैं मतलब वह बड़े बड़े बिजनेस के मालिक होते हैं इसलिए उनको बिजनेस के बारे में अच्छी नॉलेज होती है इसलिए वहां आपके बिजनेस मॉडल को समझकर आपके बिजनेस में इन्वेस्ट करते हैं।

शार्क tank इंडियन सीजन 2 कब आयेगा

दोस्तों आपके लिए बता दें कि shark tank India का पहला सीजन 20 दिसंबर 2021 से 4 फरवरी 2022 तक चला था इसके टोटल 35 एपिसोड आए थे। shark tank India पहला सीजन लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था। इस टेलीविजन शो के पहले सीजन में इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के बाद अब सोनी टीवी इंडिया सीजन 2 लेकर आ रहीं हैं ।

दोस्तो shark Indian season 2 जल्द ही आ रहा है तो चलिए जानते हैं इसके सेकंड सीजन की फुल डिटेल्स –

दोस्तो इसमे हम ये भी जाएंगे के shark tank india season 2 इसमे क्या क्या बदलाव हुए हैं दोस्तो जैसा कि सभी जानते हैं कि शार्क टैंक इंडिया को सभी ने कितना पसंद किया है और इसी के सीजन 2 को अब काफी अच्छा content माना जा रहा है ऑडियंस शार्क टैंक इंडियन सीजन 2 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और सोच में है के कब शार्क टैंक इंडियन सीजन 2 कब आ रहा है और अब finally इसका सीजन 2 start होने जा रहा है ।

दोस्तो अब हम आपको बताते हैं कि शार्क टैंक इंडियन सीजन 2.. Second January 2023 से आ रहा है शार्क टैंक इंडिया season 2 पिछले साल की तरह इस साल भी सोनी टीवी पर प्रसारित होगा इसके अलावा सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स द्वारा वितरित इस शो के ओटीटी एपिसोड SonyLIV ऐप पर उपलब्ध होंगे।

shark tank india season 2 Show Timing क्या है

शार्क टैंक इंडिया अमिताभ बच्चन के लोकप्रिय क्विज शो केबीसी 14 की जगह रात 10 बजे आएगा। शार्क टैंक को प्रमोट करने के लिए जज केबीसी के फिनाले वीक में भी आए और उन्होंने वहां खूब मस्ती की ओर Shark india का दूसरा session भी काफी interesting और मजेदार होने वाला है।

shark tank india season 2 Judges List

इस बार होस्ट करते हुए नजर आएंगे राहुल दुआ….शार्क टैंक इंडिया 1 को होस्ट करने वाले रणविजय सिंहा की जगह स्टैंड-अप कॉमेडियन राहुल दुआ लेंगे।

shark Indian season 2 में sharks में बदलाव देखने को मिलेंगे।

पिछले सीजन के जाने माने शार्क Ashneer grover अब देखने को नहीं मिलेगे जी हा पिछले सीजन में आने वाले Ashneer grover अब के season में नहीं आएंगे इन्होंने पिछले सीजन में खूब धमाल मचाया था। Gezzan भी इस सीजन 2 में अब देखने को नहीं मिलेगी अब सीजन 2 में आने वाले sharks की बात करे तो उनमे शामिल हैं –

  1. विनीता सिंग co-founder, sugar cosmetic .
  2. नमिता थापर The CEO of emcure pharmaceutical.
  3. अनुपम मित्तल CEO of people group shadi.com.
  4. अमन गुप्ता co-founder Boat ,
  5. पीयूष बंसल co-founder of lenskart.com .
  6. अमित जैन co-founder, CEO, cardekho .
  7. तो दोस्तो कुछ इस तरह का होने वाला है इस बार का नया सीजन शार्क टैंक इंडियन सीजन 2… आप सभी शार्क टैंक इंडियन सीजन 2 के लिए काफी excited है… दोस्तो shark टैंक season 2 की टाइमिंग Monday to Friday तक ही रहेगी… daily to daily…..

सूची में छठे स्थान पर नए शार्क, उद्यमी अमित जैन हैं। अमित cardekho के सह-संस्थापक और सीईओ हैं, जो पुरानी कारों को बेचने और खरीदने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल है। अमित जैन जयपुर के रहने वाले हैं और आईआईटी दिल्ली के पूर्व छात्र हैं। ऑस्टिन, टेक्सास में कुछ समय के लिए काम करते हुए जैन ने वहां अपना पहला स्टार्टअप शुरू किया। उन्होंने 2008 में अपने भाई के साथ कार देखो की शुरुआत की थी।

Shark tank Indian season में कैसे जाए…

दोस्तों shark tank Indian season एक best option है ये एक अच्छा idea है यदि आपका कोई बिजनस है या कोई idea है और आपको इसके लिए funding चाइये.. तो shark tank Indian आपके लिए Best है shark Tank Indian season में जहा आपको funding और guidance मिल सकती है वहीं आपके business को एसी पब्लिसिटी मिलती है जो लाखो रूपए खर्च करके भी नहीं मिल सकती है तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको shark सीजन में जाने के लिए registrations कैसे करे वो बताने वाले है .

  • shark Indian season में जाने के लिए पहले आपको इसकी वेबसाइट  sharktank.sonyliv.com पर जाना है वेबसाइट open करनी है।
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद सबसे पहले वहां पर आपको अपना Mobile Number रजिस्टर करना है जिसके बाद आपको एक OTP आएगा… OTP को आपको डाल देना।
  • इसके बाद आपको एक capcha दिया जाएगा वो भरेंगे और submitt कर देना है।
  • इसके बाद आपको language select करनी है उसके बाद आप terms or conditions देखेंगे और फिर submitt कर देंगे submitt करने के बाद आपके सामने एक new page open होगा उसमे आपको सीरिअल से releted सभी जानकारी मिल जाएगी। फिर आपको terms and conditions को agree कर देना हैं उसके बाद आपको instruction मिलेगे आपको वहां videos डेमो भी मिलेगा वो भी आप देख सकते हैं read या video show करने के बाद आपको accept कर देना हैं।
  • इसके बाद profile information form मिलेगा आपको वो fill कर देना हैं आपको form मे 2 mobile number देने होगे… एक page fill करने के बाद आपको Next कर देना हैं next page open होगा तो वहाँ लिखा होगा about your business…
  • वहां पर आपको business डिटेल्स देनी है आपको business select करना है किसका है उसमे आपको ब्रांड या प्रोडक्ट नेम भी डालना होगा वो भी डाल देंगे… वो भी details ली जाएगी वो सब आप mention कर देंगे जो जो भी आपसे पूछा जाएगा… फिर आपको next page show होगा जहा लिखा होगा required investment…
  • वहां जितना invest चाइये आप डाल देंगे… सभी details आपको fill कर देनी है उसके बाद आपको Next page open होगा वहाँ आपको वहां आपको कंपनी information fill कर देनी है इस page मे आपको profit status भी fill करना है अगर आप profitable है तो वहीं select करेगे business कितने time से चल रहा है. वो भी mention करना है जितनी भी information वहां ली जाएगी आपको सभी fill कर देनी है company से related….
  • Next करने के बाद आपको Legal information fill करना है वहां Court case दिया जाएगा आपको Yes or No कर देना हैं फिर आपको next page पर मिलेगा Television exposure… उसमे आपको 2 option दिये होगे पहला अगर आपने पहले किसी show में participate किया है तो आपको Yes कर देना हैं और अगर कभी participate नहीं किया तो No कर दीजिए दूसरा अगर आपने Shark Tank Indian season में पहले कभी participate किया है तो yes कर देंगे और अगर नहीं participate किया तो आप No पर click कर देंगे इसके बाद next कर देंगे…
  • next Page open होगा वहाँ लिखा होगा personal information…आपको कुछ अपने बारे में वहां लिख देना हैं कीं shark tank Indian season के बारे जानकारी कहा से मिली ये सब… उसके बाद एक दो pages और fill कर देने है आपका registration हो जाएगा उसके बाद Shark Tank Indian की तरफ से मेल कर दिया जाएगा कुछ ही दिन में…

ज़्यदा जानकारी के लिए इस वीडियो को देखे –

दोस्तो ये था हमारा आज का आर्टिकल shark Tank Indian season 2 से related कुछ details… उम्मीद करते हैं दोस्तो ये आर्टिकल भी आपको अच्छे से समझ आया होगा… 😊 😊

यह भी पढ़े –

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button