Network Marketing

Network Marketing or Direct Selling Men List Kaise Banayen

Network Marketing or Direct Selling Men List Kaise Banayen नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट में लिस्ट कैसे बनायें

महत्वपूर्ण बिन्दू

         नमस्कार दोस्तों , मैं अंगेश कुमार www. से.

         आज के इस पोस्ट हम Network Marketing or Direct Selling Men List Kaise Banayen इसके ऊपर बात करेंगे .यदि आप Network Marketing or Direct Selling बिजनेस में बहुत आगे तक जाना चाहते हैं तो आपको List बनाना आना ही चाहिए .  इसके बिना इस Business को नहीं किया जा सकता. आपके मन में एक Question आ सकता है कि मैं तो ज्यादा लोगों को जानता ही नहीं हूं , तो मैं अधिक से अधिक लोगों का नाम कैसे लिख सकता हूं.

Best Tips for Make a List for Network Marketing or Direct Selling

         मैं आपको यहं आपको कुछ ऐसी Tips बताऊंगा जिसको समझकर आप आसानी से ज्यादा से ज्यादा लोगों का List बना सकते हैं . आप खुद सोचिए Friends जब आपके घर में कोई Function पड़ता है तो कितने लोग आते हैं. आपके घर उस Function को Attend करने के लिए ,जैसे शादी या कोई पार्टी . इस समय कोई कैसा भी Background का व्यक्ति क्यों ना हो उसके घर भी कम से कम 200 से भी अधिक लोग आते ही हैं.

 List Kaise Banayen

          हर किसी के घर तो 200 ,300, 400, 500 यहां तक कि किसी – किसी के घर तो 1000 लोग भी आते हैं. आप बताइए Friends की जो लोग आपके घर आते हैं क्या वह विदेश से आते हैं, जी नहीं वह लोग कहीं ना कहीं आपके जानने वाले ही होते हैं. जैसे -Friends, Relative और Neighbor इत्यादि.

»  नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेल्लिंग  क्या है ? What is Network Marketing or Direct Selling ? in Hindi

         घुमा फिरा के सारे ये लोग यहीं से होते हैं और हमारे लिस्ट इन्हीं तीन Category को मिलाकर बनती है. अब मैं आपको बताता हूं कि List बनाया कैसे जाता है. आज के समय में सबके पास Smartphone हैं और Whats app भी. सबसे पहले आप अपने Contact से कम से कम 100 लोगों को Select करिए जो आप पर भरोसा करते हो या फिर जिनपर पर आप भरोसा करते हो उनको कुछ इस तरीके से लिखिए-

List Kaise Banyen

Sr.No.NameMoblile No.RelationInviting DateRemarkOther
1............................................................
2............................................................
3............................................................
4............................................................
5............................................................
6............................................................
7............................................................
8............................................................
9............................................................

»   How To Invite People In Network Marketing / Direct Selling in Hindi

         जैसे ही आपका लिस्ट 100 कंप्लीट हो जाए उसके बाद एक-एक करके सबसे बात करके Relation बनाईये . ताकि वो लोग आपके ऊपर विश्वाश कर सके. जितना अधिक लोग आपके ऊपर Believe कर पाएंगे आपके लोइए उतना ही फायदा होगा. यहाँ एक बात याद रहे कभी भी आपको अपने बिजनेस के बारे में कोई Discussion नहीं करना है केवल अपने प्रति विश्वास जगाना है.

 List Kaise Banayen

         जब लोगों का विश्वाश आपके ऊपर बन जाये तो आप उन्हें एक – एक करके अपने Seminar या Meeting में Invite करें. आप हमेशा कोशिश कीजिए कि आपके गेस्ट को सेमिनार में ही Invite करें. क्योंकि Seminar में आपके पास उसे विश्वास दिलाने के लिए बहुत कुछ होता है. आप अपने किसी बड़े Senior से मिलवा सकते हैं ताकि उसका विश्वास और अधिक बढ़ सकें. जब आप इस Process को अपनाएंगे तो हर Meeting में आपके Guestजरुर आयेंगे.

How To Make a List in Network Marketing or Direct Selling in Hindi | Watch Complete Video

         यदि यह लेख आप सभी को पसंद आया हो तो कृपया आप इस लिख को अपने Team में Share करें ताकि वो लोग भी अच्छ List बना सकें . आप और भी ऐसे बहुत सारे लेख पढने के लिए आप हमारे वेबसाइट www. पर Visit कर सकते हैं या आप हमारे You Tube Channel BigDreamers21 को भी Subscribe कर सकते हैं

बहुत बहुत धनयबाद.

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Back to top button