BusinessesNetwork MarketingNetwork Marketing Books

❌ बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 कमाने वाला पैसा तरीका बताइए

दोस्तों अगर आप बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 कमाने वाला पैसा तरीका बताइए के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत है. यहाँ आपको जानने को मिलेगा कि बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 कैसे कमाए

दोस्तों आर्टिकल शुरू करने से पहले हम आपको बता दें कि बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 कमाना न तो इतना मुश्किल है कि कोई भी डेली इतना न कमा सके और न ही इतना आसान कि हर कोई कमा ले.

हम आपसे ये कहना चाहते हैं कि बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 कमाने के कई तरीके हैं लेकिन हर तरीके में किसी न किसी तरह का इन्वेस्टमेंट करना होता है. अब ये अलग बात है कि किसी में समय यानी टाइम लगाना पड़ता है , किसी में स्किल की जरूरत होती है तो किसी में पैसे लगाना पड़ता है.

इससे एक बात साफ है कि फ्री में कुछ भी नहीं होने वाला है. इसलिए आगे हम आपको बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 कमाने वाला कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं जिसमे आपको पैसे तो नहीं लगाने पड़ेगे लेकिन स्किल और टाइम की जरूरत होगी। अगर इन दोनों चीजें इन्वेस्ट कर सकते हैं तो आपको इतना रिटर्न मिलेगा कि आप बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 कमाने लगेंगे।

💸🚫 बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 कमाने वाला पैसा तरीका बताइए

महत्वपूर्ण बिन्दू

1. 🔗 एफिलिएट मार्केटिंग

अगर आपके पास राइटिंग , प्रोग्रामिंग या ग्राफ़िक डिजाइनिंग जैसे किसी भी स्किल में एक्सपर्टीज या कुछ एक्सपीरियंस हैं तो आप फ्रीलांसर के तौर पर upwork, fiverr जैसे वेबसाइट के माध्यम से क्लाइंट के लिए ऑनलाइन काम करके बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 कमा सकते हैं.

शायद आपको हमारे बातों पर यकीन नहीं हो रहा होगा कि भाई ऐसे कैसे ऑनलाइन काम करके दिन का 1 लाख रूपए कमा सकते हैं. लेकिन दोस्तों यह सच है. यूट्यूब में हमने ऐसे बहुत से लोगो का इंटरव्यू है जो दिन में १ लाख रुपये कमा रहे हैं.

एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा ऑनलाइन बिजनेस है जिसमे दूसरे कंपनी के प्रोडक्ट को बेचवाने पर हर सेल के लिए कंपनी के तरफ से निश्चित कमीशन दिया जाता है.दोस्तों यह भी एक ऐसा तरीका है जिससे आप बिना पैसे लगाए किसी किसी दिन १ लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं , लेकिन बाकि दिन आपकी कमाई 50 से 70 हजार रुपये के आसपास हो सकती है.

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए सबसे आपको किसी ऐसे कंपनी के साथ Sign-up करना होगा , जो Affliate Program चलाती है. इसके बाद आपको कुछ प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक सोशल मीडिया , यूट्यूब चैनल या किसी ऐसे जगह पर शेयर करना होगा जहाँ ज्यादा फॉलोवर हो.

यह भी पढ़ें: सबसे ज्यादा कमाई कौन से धंधे में है | Sabse Jyada Chalne Wala Business

2. 🧑‍💻 ऑनलाइन कोचिंग

अगर आपको पढ़ने पढ़ाने का काम पसंद है तो आप दिन का १ लाख रुपये कमाने के लिए यह तरीका अपना सकते हैं. दोस्तों इस काम की शुरुआत पैसे लगाकर और बिना पैसे लगाए , दोनों तरीको से की जा सकती है. अगर आप इस तरीके से बिना पैसे लगाए 1 लाख रुपये कमाना चाहते हैं तो इसमें आपको धीरे-धीरे करके सफलता मिलेगी।

वहीँ अगर आप अपने ऑनलाइन कोचिंग की ऑनलाइन मार्केटिंग करने में थोड़ा पैसे इन्वेस्ट करेगे तो आपको ज्यादा स्टूडेंट्स मिल जायेगे और इस तरह से आप कम समय में जल्दी १ लाख रूपये कमा लेंगे। चाहे आप जो भी करे , आपको यह काम कंटिन्यू करते रहना होगा , तभी आप अपने लक्ष्य तक पहुँच पाएंगे।

3. 🛒 रिसेलिंग बिजनेस

शायद कुछ लोगो के पल्ले न पड़े भी भाई ये रिसेलिंग बिजनेस क्या होता है जिससे बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 पैसा कमाया जा सके. दोस्तों आपको बता दें यह एक ऐसा बिजनेस है जिसे करके लोग करोडो रुपये कमा रहे हैं. एक उदाहरण से समझाते हैं- Amazon, Flipkart और Meesho जैसे plateform पर जितने भी प्रोडक्ट बिक रहे हैं वो खुद इन कंपनियों के नहीं हैं ,बल्कि कोई सेलर इन्हें मैन्युफैक्चरर से कम दाम में खरीद कर ज्यादा कीमत पर ऑनलाइन बेच रहा है.

आप तो जानते ही हैं कि रोजाना Amazon और Flipkart से लोग कितना ज्यादा ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं. यानी कि इन सेलर की बिक्री लाखो में होती है. इसलिए यह बिजनेस भी दिन में १ लाख रुपये कमाने के सबसे अच्छा है. लेकिन जैसा कि हमें आपसे कहा था – कहीं पर आपको टाइम लगाना पड़ेगा , कहीं पर स्किल तो कहीं पर पैसा। दिन का 1 लाख रूपए कमाने के लिए अब थोड़े बहुत पैसे तो लगाना ही पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : 1 mahine me 1 crore kaise kamaye [ 100% धांसू जानकारी]

4.🎬📝कंटेंट क्रिएशन

अगर आपके पास राइटिंग , फोटोग्राफी या वीडियो एडिटिंग में से कोई भी क्रिएटिव टैलेंट हैं तो आप ऑनलाइन कंटेंट बनाकर इसे यूट्यूब , इंस्टाग्राम या फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं. अगर किसी तरह से आपका कंटेंट वायरल हो जाता है तो आप बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 कमाने वाले इस तरीके से ब्रांड स्पॉन्सरशिप , एडवरटाइजिंग अदि के द्वारा ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं.

5. 📝 ब्लॉग्गिंग

दोस्तों क्या आपने कभी ब्लॉग्गिंग का नाम सुना है, यह पैसे कमाने का ऐसा तरीका है जिसे आप बिना पैसे लगाए भी शुरू कर सकते हैं. लेकिन अगर आप पैसे लगा सकते हैं तो 3 से 4 हजार रुपये लगाकर डोमेन और होस्टिंग खरीद सकते हैं तो आपके लिए ब्लॉग्गिंग करना आसान रहेगा।

दरअसल , ब्लॉग्गिंग में किसी टॉपिक से सम्बंधित एक वेबसाइट बनानी होती है और उस टॉपिक से जुड़े ऐसे सवालों या मुद्दें पर आर्टिकल लिखना होता है जो लोगो को पढ़ने में पसंद आए या फिर उनके किसी प्रॉब्लम का सलूशन मिले।

आर्टिकल लिखकर पब्लिश करने के बाद आप अपने वेबसाइट के लिंक को सोशल मीडिया में शेयर करके अपने साइट पर ट्रैफिक ला सकते हैं. अगर अच्छे खासे विज़िटर आपके साइट में आते हैं तो आप Google Adsense से अपने वेबसाइट को मोनेटाइज करके पैसे कमा सकते हैं.

शायद आपको यकीन न हो कि भाई इस तरीके से कैसे 1 दिन में 1 लाख कमाया जा सकता है लेकिन दोस्तों हम ऐसे कई ब्लॉगर को जानते हैं तो सच में इतना रूपये कमा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : प्रश्न: 1 saal me 1 crore kaise kamaye | उत्तर…….

6. 🖥️ ऑनलाइन कोर्स सेल करें

दोस्तों ऑनलाइन कोर्स बेचने का काम एक ऐसा तरीका है जिसमे 100% गैरंटी हैं कि आप 1 दिन में 1 लाख रुपए कमा है. वो कैसे ? आइए हम आपको बताते हैं. मान लीजिए आपने इंग्लिश कैसे सीखें टॉपिक पर एक कोर्स बनाया। जिसमे ऐसी जानकारी दिया गया है जिससे कोई भी 90 दिन में इंग्लिश सीख सकता है.

अगर आप अपने इस कोर्स की कीमत कम से काम 500 रुपये रखते हैं ताकि सभी लोग इसे ले सके. अब इस कोसरे को बेचने के लिए आपने यूट्यूब , फेसबुक या इंस्टाग्राम पर Ad चलाया और एक दिन में 200 लोगो ने इसे खरीद लिया तो आप देख सकते हैं कि ऑनलाइन कोर्स बेचने पर आपके 1 दिन की कमाई 1 लाख रूपये हो जाती है.

दोस्तों बिना पैसे लगाए 1 दिन में 1 लाख रुपये कमाने का हमने सिर्फ ये एक उदाहरण दिया है. अगर आप 1 दिन में 1 लाख रुपये से ज्यादा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए या तो आपको ज्यादा सेल करना पड़ेगा या फिर अपने प्रोडक्ट की कीमत को बढ़ाना होगा।

दोस्तों आगे हम आपको एक इमेज दिखा रहे हैं. इन्हें आपने कभी न कभी यूट्यूब ऐड में देखा होगा। दरअसल ये उस ऐड के जरिए अपना कोर्स बेच रहे थे. ऐसे और भी बहुत से लोग हैं जो अलग-अलग टॉपिक पर कोर्स बनाकर उन्हें बेच रहे हैं और एक दिन में लाखो रूपये कमा रहे है.

एलिजिबिलिटी या योग्यताए 100000 रूपये कमाने के लिए

अगर आप बिना इन्वेस्टमेंट किए दिन का १ लाख रुपये कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास कोई ऐसी स्किल होना चाहिए जिससे इस लक्ष्य को पाया जा सके. दोस्तों बिना पैसे लगाए दिन का 1 लाख रुपये कमाना असंभव बात नहीं है, यह बिलकुल हो सकता है , लेकिन इसके लिए आपके पास कोई ख़ास स्किल होना चाहिए। अगर आपके पास स्किल नहीं है तो आप इसे ऑनलाइन सीख सकते हैं

स्किल सीख लेने के बाद आप ऑनलाइन इतने दौलत कमा सकते हैं कि पैसे से जुडी आपकी हर समस्या ख़त्म हो जाएगी. लेकिन यह भी सच है कि किसी भी तरीके पैसे कमाने के लिए स्किल सीखने में आपको काफी टाइम देना पड़ेगा।

इसके अलावा पैसे कमाने के लिए आपको धैर्य भी रखना होगा , क्योंकि ऑनलाइन पैसे कमाने का काम आसान नहीं है , इसमें काफी कम्पटीशन है जो समय के साथ बढ़ता जा रहा है.

इसके अलावा इंटरनेशनल पेमेंट को एक्सेप्ट करने करने के लिए आपको Paypal Account की जरुरत होगी। बिना paypal account बनाए आप अपने खाते में पैसे ट्रांसफर नही कर पायेगें।

निष्कर्ष

आज के टाइम पर लगभग सब कुछ ऑनलाइन हो चुका हैं और हमारा इंडिया डिजिटल चीजों में मामले में तेजी से ग्रो कर रहा है. तो ऐसे में आप खुद ही सोचिए की आप बिना पैसे लगाए ऑनलाइन 1 दिन में 1 लाख कैसे नहीं कमा सकते हैं. भले आपको यह मुशील लग रहा हो लेकिन जब आप काम करना शुरू कर देंगे तो यह आपको आसान लगने लगेगा।

दोस्तों आज के टाइम पर पैसे कमाने के ढेरों तरीके हैं. जैसे कि डिजिटल मार्केटिंग , एफिलिएट मार्केटिंग , ब्लॉग्गिंग , यूट्यूब , फ्रीलांसिंग , स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग , वर्चुअल असिस्टेन्स आदि लेकिन एक बात ध्यान में जरूर रखें कि ऊपर बताये गए किसी भी तरीके में से बिना पैसा लगाए 1 दिन में 100000 कमा सकते हैं या नहीं यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप किस तरह की प्लानिंग बनायेगे , कितना मेहनत करेगे और आपके सर्विस/प्रोडक्ट की मार्केट डिमांड कितनी है.

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button