Tech NewsTechnology

मेटावर्स-संचालित रियलिटी लैब्स में कर्मचारियों की छंटनी करेगा मेटा

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। मेटा कथित तौर पर अपने मेटावर्स-संचालित रियलिटी लैब्स डिवीजन से अज्ञात संख्या में कर्मचारियों को निकालने की योजना बना रहा है।

सूत्रों के हवाले से रॉयटर्स के अनुसार, मेटा के आंतरिक चर्चा मंच वर्कप्लेस पर एक पोस्ट के माध्यम से कर्मचारियों को बुधवार (अमेरिकी समय) को छंटनी के बारे में सूचित किया गया है।

फेसबुक एजाइल सिलिकॉन टीम (एफएएसटी) नामक सिलिकॉन इकाई में नौकरी में कटौती, मार्क जुकरबर्ग के महत्वाकांक्षी संवर्धित और आभासी वास्तविकता (एआर/वीआर) सपने में बाधा डाल सकती है। सिलिकॉन इकाई में करीब 600 कर्मचारी हैं।

मेटा, मेटावर्स में बड़े पैमाने पर बैंकिंग पर भरोसा कर रहा है और आने वाले वर्षों में 10 अरब डॉलर का निवेश करने की योजना बना रहा है।

हालांकि, कंपनी को कथित तौर पर अपने एआर/वीआर हेडसेट्स के लिए चिप्स बनाने में संघर्ष करना पड़ा है जो थर्ड पार्टी प्रोवाइडर्स द्वारा उत्पादित सिलिकॉन के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

मेटा (पूर्व में फेसबुक) को 2022 के लिए रियलिटी लैब्स के परिचालन घाटे में 13.7 बिलियन डॉलर का भारी नुकसान हुआ, जिससे उसके एआर-वीआर और मेटावर्स सपने को एक बड़ा झटका लगा।

रियलिटी लैब्स सेगमेंट में, चौथी तिमाही का राजस्व 727 मिलियन डॉलर था, जो क्वेस्ट 2 की कम बिक्री के कारण 17 प्रतिशत कम था।

जुकरबर्ग के मेटावर्स प्रोजेक्ट की घोषणा के एक साल बाद, आंतरिक दस्तावेजों से पता चला था कि कंपनी “गड़बड़ टेक्नोलॉजी, अरोचक यूजर्स और सफल होने के लिए क्या करना होगा इसके बारे में स्पष्टता की कमी” से जूझ रही थी।

पिछले साल अक्टूबर में मेटा में एक प्रमुख लॉन्ग-टर्म निवेशक ने कहा था कि सोशल नेटवर्क को अपना “मोजो बैक” पाने के लिए मेटावर्स पर बहुत अधिक खर्च करना बंद करना होगा। मेटावर्स पर, अल्टीमीटर कैपिटल के अध्यक्ष और सीईओ ब्रैड गेर्स्टनर ने कहा कि लोग भ्रमित हैं कि मेटावर्स का मतलब क्या है।

सोशल नेटवर्क ने पिछले साल से विभिन्न क्षेत्रों में लगभग 21,000 नौकरियों में कटौती की है। पिछले महीने के अंत में मेटा ने क्वेस्ट 3 नामक एक नया मिश्रित वास्तविकता (एमआर) हेडसेट लॉन्च किया, जिसमें क्वेस्ट 2 की तुलना में सीन रिज़ॉल्यूशन में 30 प्रतिशत की वृद्धि और क्वेस्ट 2 की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक तेज़ ऑडियो रेंज थी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में networkmarketinghindi.in टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर networkmarketinghindi.in न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Back to top button