Sports

आज खेला जाएगा पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच वर्चुअल सेमीफाइनल, कौन खेलेगा भारत से खिताबी मुकाबला?

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड का पांचवां मुकाबला आज मेजबान पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच जैसा है क्योंकि जो भी टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करेगी। वह टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम से खिताब के लिए भिड़ेंगी।

दोनों टीमों को मिली भारत से हार

दोनों टीमों का इस टूर्नामेंट में एक जैसा सफर ही रहा है। जहां मेजबान पाकिस्तानी टीम ने इस टूर्नामेंट में खेले चार मैचों में से दो में जीत हासिल की है, जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। वहीं अपने घर में खेलने वाली श्रीलंकाई टीम को भी इस टूर्नामेंट में अपने चार में से तीन मुकाबले में जीत मिली है। जबकि दोनों ही टीमों को अपने पिछले मुकाबले में भारत के खिलाफ अपनी इकलौती हार झेलनी पड़ी है।

दोनों टीमों में फाइनल के लिए जंग

पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों टीमों के पास फिलहाल 2-2 प्वॉइंट्स हैं, इसलिए जो भी टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करेगी। वह सीधे फाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। इस बीच अगर पाकिस्तान को जीत मिलती है तो एशिया कप के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब भारत-पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। जबकि श्रीलंकाई टीम इस मुकाबले को जीतकर लगातार दूसरी बार एशिया कप का फाइनल खेलना चाहेगी।

हेड-टू-हेड और वेदर रिपोर्ट

पाकिस्तान और श्रीलंका की राइवलरी भी दशकों पुरानी है। दोनों एशियाई टीमों के बीच अब तक 155 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस दौरान पाकिस्तानी टीम ने 92 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि श्रीलंका को महज 58 मैचों में जीत मिली है। जबकि चार मैच बेनतीजा और एक मैच टाई रहा है। इसके अलावा अगर कोलंबो के वेदर की बात करें तो आज भी 93 प्रतिशत बारिश की संभावना है। ऐसे में अगर मैच रद्द होता है तो अच्छे रेट रन रेट की वजह से श्रीलंकाई टीम फाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई कर जाएगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान),​​​​​ पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेल्लालागे, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना और कसुन रजिथा।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर और जमान खान।

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button