Sports

आईपीएल इकोसिस्टम वैल्यू 92,500 करोड़ रुपये आंकी गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डी एंड पी इंडिया एडवाइजरी सर्विसेज की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल इकोसिस्टम का मूल्य 87,000 करोड़ रुपये से बढ़कर 92,500 करोड़ रुपये हो गया है, जो लगभग 6.3 प्रतिशत की वृद्धि है। अमेरिकी डॉलर के संदर्भ में, यह 10.9 अरब डॉलर से 11.2 अरब डॉलर की वृद्धि दर्शाता है, जो लगभग 3.3 प्रतिशत की वृद्धि है।

लीग हमेशा से ही क्रिकेट, बिजनेस और मनोरंजन का तमाशा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल कोई अपवाद नहीं था, क्योंकि लीग ने टेलीविजन और डिजिटल दोनों प्लेटफार्मों पर दर्शकों को आकर्षित करना जारी रखा। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बीएआरसी) इंडिया के अनुसार, स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आईपीएल प्रसारण ने 427.1 बिलियन मिनट के प्रभावशाली देखने के समय के साथ 505 मिलियन दर्शकों को आकर्षित किया।

जियोसिनेमा ने बताया कि डिजिटल मोर्चे पर 44.9 करोड़ दर्शकों ने उसके प्लेटफॉर्म को देखा, जिसमें 12.6 करोड़ से अधिक दर्शकों ने आईपीएल एक्शन का आनंद लेने के लिए कनेक्टेड टीवी विकल्प चुने। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन संस्करण का उल्लेखनीय मूल्यांकन 1,250 करोड़ रुपये है, जो लगभग 150 मिलियन डॉलर के बराबर है। यह महत्वपूर्ण मूल्यांकन मुख्य रूप से लीग के मीडिया सौदों द्वारा संचालित था।

डब्ल्यूपीएल की प्रत्याशित सफलता का एक विशेष संकेतक फ्रेंचाइजी की कुल बिक्री आय है, जो आश्चर्यजनक रूप से 4,670 करोड़ रुपये है। टीम मालिकों द्वारा किया गया यह पर्याप्त निवेश लीग के भविष्य की दिशा में उनके आत्मविश्‍वास का संकेत देता है। उन्हें उम्मीद है कि डब्ल्यूपीएल न केवल फलेगा-फूलेगा, बल्कि आने वाले वर्षों में महत्वपूर्ण वित्तीय रिटर्न भी देगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में networkmarketinghindi.in टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर networkmarketinghindi.in न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On : &nbsp 22 Sep 2023 11:28 AM GMT

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Back to top button